इंग्लैंड में 85 में से हर एक शख्स कोविड संक्रमित, लोगों ने सादगी से मनाया क्रिसमस

इंग्लैंड में 85 में से हर एक शख्स कोविड संक्रमित, लोगों ने सादगी से मनाया क्रिसमस

December 25, 2020 Off By admin


लंदन और आसपास के क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

लंदन:

ब्रिटेन में कोविड​​-19 (UK Covid-19) का संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है और हर 85 में से एक शख्स महामारी की चपेट में आ चुका है. संक्रमण में उछाल और कोरोना के नए स्ट्रेन (Uk Coroa New Strain) को लागू सख्ती के कारण शुक्रवार को लाखों लोगों ने दोस्तों और परिवार से दूर रहकर सादगी पूर्वक क्रिसमस (Christmas) मनाया. नए साल का जश्न भी कई इलाकों में लागू लॉकडाउन की सख्ती के बीच बीतेगा.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका से जुड़े कोरोना वायरस के ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप के मामलों की पुष्टि की

Newsbeep

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) के मुताबिक, 10 से 16 दिसंबर के बीच 1,73,875 लोगों को संक्रमित पाया गया, जो किसी सप्ताह का सर्वाधिक आंकड़ा है. यह पिछले सप्ताह की तुलना में 58 प्रतिशत अधिक है. ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वेल्स में जांच में लगभग 60 लोगों में से एक को संक्रमित पाया गया और इंग्लैंड में 85 में से एक को संक्रमित पाया गया है. विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस घातक वायरस के नए स्ट्रेन के फैलने से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे ब्रिटेन के अधिकांश हिस्सों में सख्त लॉकडाउन (LockDown)  लगाया गया है, लंदन और आसपास के क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आगाह किया है कि नए साल में कोरोना वायरस के नये प्रकार के संक्रमण के नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों की आवश्यकता होगी. जॉनसन ने कहा कि हमें अब इस कठिन दौर से गुजरना होगा, जैसा कि मैंने कई बार कहा है, बहुत कठिन प्रतिबंध लगाने होंगे. जनवरी में इस संक्रमण के नियंत्रण से बाहर होने से रोकना बेहद आवश्यक है. वसंत तक टीकाकरण होने से सामान्य जनजीवन की ओर लौटा जा सकता है.अब तक 6,16,933 लोगों ने फाइजर/बायोटेक वैक्सीन (Pfizer-Biotech Vaccine) की पहली खुराक प्राप्त की है. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और उनके 99 वर्षीय पति प्रिंस ने सादे ढंग से क्रिसमस मनाया. शाही दंपति ने दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में बर्कशायर काउंटी के विंडसर कैसल में क्रिसमस मनाया.

Also Read:  £10,000 fine for breaking Covid-19 rules in England

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source hyperlink