Nursery Admissions 2021: क्या दिल्ली में इस साल नहीं होंगे नर्सरी में एडमिशन? दिल्ली सरकार कर रही विचार

Nursery Admissions 2021: क्या दिल्ली में इस साल नहीं होंगे नर्सरी में एडमिशन? दिल्ली सरकार कर रही विचार

December 24, 2020 Off By admin


Nursery Admissions 2021: क्या दिल्ली में इस साल नहीं होंगे नर्सरी में एडमिशन?

नई दिल्ली:

Nursery Admissions 2021: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)

ने एक  ऐसा प्रस्ताव चर्चा के लिए रखा है, जिसमें कहा गया है कि क्या हम इस साल नर्सरी क्लास से एडमिशन

(Nursery Admissions) ना करें और अगले साल नर्सरी और केजी के एडमिशन एक साथ कर लें? हालांकि अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, इस संबंध में सभी हितधारकों से बात-चीत चल रही है. 

जानकारी के लिए बता दें कि आमतौर पर दिसंबर के आखिरी में नर्सरी एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन निकलता है, जिसमें पूरी प्रक्रिया बताई जाती है. लेकिन इस साल कोरोनावायरस महामारी के चलते वही बच्चे स्कूल नहीं जा पाए हैं, जिनका एडमिशन 2020-21 के लिए नर्सरी में हुआ था, क्योंकि कोरोना के चलते मार्च के महीने से देशभर के सभी स्कूल बंद हैं. फिलहाल स्कूल खोलने की अभी कोई संभावना भी दिखाई नहीं दे रही है.

Newsbeep

वहीं, दूसरी ओर अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में आशंका में हैं. केंद्र सरकार ने भी कह दिया है कि बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन नहीं होगी. ऐसे में इस बात पर विचार किया जा रहा है कि अगर इस साल फिर से बच्चों को नर्सरी में एडमिशन दिए जाते हैं तो इसका क्या फायदा होगा, क्योंकि स्कूल खुलने की अभी कोई संभावना नहीं है. 

बता दें कि दिल्ली में मार्च से ही स्कूल बंद हैं. केंद्र सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को शैक्षिक आधार पर स्कूल जाने की इजाजत दी थी, लेकिन दिल्ली में कोरोना के हालात के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने इस योजना को भी लागू नहीं किया और आंशिक तौर पर स्कूल खोलने की केंद्र सरकार की छूट को भी दिल्ली में लागू करने से साफ़ इनकार कर दिया. अब देखना ये होगा कि क्या इस साल नर्सरी कक्षा में छात्रों को एडमिशन दिए जाएंगे या नहीं. 

Also Read:  7 Corona Warriors Invited To Delhi Government's Independence Day Event Tomorrow



Source hyperlink